IPL 2020 – चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले three बल्लेबाज


IPL 2020 – चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले three बल्लेबाज

आईपीएल में हर सीजन में कम से कम बल्लेबाजों को एक टीम के खिलाफ दो बार बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है। यदि आप भाग्यशाली हैं और आपकी टीम नॉकआउट खेलने के लिए जगह बनाती है, तो आप दो बार से अधिक एक टीम का सामना कर सकते हैं।

Chennai Tremendous Kings

हर साल एक बार टूर्नामेंट खेलने से आप हर टीम के गेंदबाजों से वाकिफ होते हैं और ऐसे में यह संभावना भी बनती है कि आप किसी एक टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करें तो वहीं दूसरी टीम के खिलाफ आप के प्रदर्शन में कमी आए।

यदि आपके खिलाफ टीम चेन्नई सुपर किंग्स है, तो आप निश्चित रूप से नॉकआउट मुक़ाबलों में उनका सामना करने जा रहे हैं, क्योंकि आईपीएल के इतिहास में चेन्नई आज तक कभी भी प्लेऑफ खेलने से नहीं चूकी है। हालांकि कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करने के अवसर ढूंढते हैं और इनके खिलाफ काफी रन भी बनाए हैं।

यह भी पढ़े:

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#three शिखर धवन

आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं।

गब्बर के रूप में प्रसिद्ध, यह एक अनुभवी और समझदार सलामी बल्लेबाज है, अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत की टीम के लिए पारी जीतने के बाद, यह Opening में एक अच्छी शुरुआत देने के लिए जाना जाता है। उनका Ipl करियर बहुत अच्छा रहा है, Ipl ने 2019 में 16 मैचों में 521 रन बनाए। ‘गब्बर’ ने मुंबई इंडियंस,

सनराइजर्स हैदराबाद तथा दिल्ली कैपिटल्स सहित कई टीमों के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स टीम का सामना किया है। चेन्नई के खिलाफ 21 मैचों की 21 पारियों में, धवन ने 35.61 की औसत से 641 रन बनाए हैं और 120 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 6 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। इस दौरान धवन ने 12 छक्के और 70 चौके भी लगाए हैं।

धवन का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस टीम के खिलाफ भी काफी बेहतरीन रहा है और वहां पर वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने 20 पारियों में 664 रन बनाए हैं

#2 रोहित शर्मा 

चेन्नई के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारतीय टीम के हिट मैन रोहित शर्मा ने कई बड़े कारनामे किए उनके करियर में रिकॉर्ड्स, उनके कप्तान Mi ने four बार Ipl का खिताब जीता है, आपने विश्व कप में उनके बल्ले की चमक देखी होगी। उनका सबसे बड़ा फायदा यह है कि वे पिच को बहुत अच्छी तरह समझते हैं जल्दी से और के अनुसार अपनी बल्लेबाजी को बदलने में सक्षम हैं परिस्थितियों।

Ipl ने अब तक 188 मैचों में 4898 रन बनाए हैं, जिसमें एक शामिल है सेंचुरी और 36 अर्द्धशतक, Ipl 2014 में, उन्होंने 15 मैचों में 405 रन बनाए। रोहित शर्मा पिछले कई सीजन से मुंबई इंडियंस का नेतृत्व कर रहे हैं और 2013 में मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान

रोहित ने अब तक मुंबई को कुल four बार खिताब जिताया है। अपने लंबे आईपीएल करियर के दौरान, हिटमैन ने 27 मौकों पर चेन्नई का सामना किया है और उन दो बल्लेबाजों में से एक हैं जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ 700 से अधिक रन बनाए हैं। रोहित ने 29.37 की औसत और 125 की स्ट्राइक रेट के साथ चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाफ 705 रन बनाए हैं

#1 विराट कोहली

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष स्थान पर हैं।

वह भारतीय टीम के कप्तान हैं, जो नंबर three पर बल्लेबाजी करते हैं, या रन मशीन के रूप में जाने जाते हैं कोहली आरसीबी के कप्तान हैं, उनके पास बड़ी पारी खेलने और बहुत समझदारी से बल्लेबाजी करने का धैर्य है।

उन्होंने 177 मैचों में Ipl करियर में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं, अब तक उन्होंने Ipl में 5 शतक बनाए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिर्फ 23 पारियों में कोहली ने 37.35 के औसत और 124.08 के स्ट्राइक रेट से 747 रन बनाए हैं, जिसमें छह अर्द्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 57 चौके और 30 छक्के भी लगाए हैं।

यह भी पड़े 

Hope you discover this publish about ” IPL 2020 – चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले three बल्लेबाज ” helpful.

In the event you like this articles please share on fb & whatsapp and

for the newest replace be part of over publication.

If You Wish to Watch Video

  

humzayunas
humzayunas

No Comments

Write a Reply or Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *