क्रिकेट से 30 लाख रुपये कमाना चाहते थे धोनी, जिससे रांची में आराम से जिंदगी बिता सकें: वसीम जाफर


क्रिकेट से 30 लाख रुपये कमाना चाहते थे धोनी, जिससे रांची में आराम से जिंदगी बिता सकें: वसीम जाफर 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, MS Dhoni ने रांची महानगर से शुरुआत की और दुनिया में हर जगह अपना प्रदर्शन किया। आज विश्व कप चैंपियन धोनी को दुनिया कैप्टन कूल माही के रूप में समझती है। वह तीन मुख्य आईसीसी टूर्नामेंट प्राप्त करने वाले पृथ्वी के एक कप्तान हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर Wasim Jaffer ने करोड़ों की संपत्ति के मालिक धोनी को लेकर एक खुलासा किया है। Cricket NEWS IN HINDI ,Newest Cricket Information In the present day

लगभग आठ महीने तक दुनिया भर में क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद, MS Dhoni दुनिया भर के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं। धोनी, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान, फिर भी, क्रिकेट से 30 लाख रुपये कमाने की इच्छा रखते थे और रांची में सेट थे। यह जानकारी पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर दी।

धोनी के अनुयायियों की कोई कमी नहीं है जिन्होंने उनकी कप्तानी के तहत 2007 टी 20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप प्राप्त किया और उनके अनुयायी दुनिया के कई तत्वों में मौजूद हैं। जब उन्होंने दिसंबर 2004 में अपना विश्वव्यापी पेशा शुरू किया, तो उन्होंने शायद नहीं सोचा होगा कि वह खेल के महत्वपूर्ण लाभदायक क्रिकेटरों में से एक में बदल जाएंगे।

ms dhoni

कई गेमर्स की तरह जो छोटे शहरों से आते हैं, MS Dhoni की भी कम से कम महत्वाकांक्षाएं थीं। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज , जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया, ने निर्देश दिया कि वह क्रिकेट का आनंद लेने से 30 लाख रुपये कमाने की इच्छा रखते हैं।

इस महीने की शुरुआत में सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने वाले Wasim Jaffer ने ट्विटर पर अपने अनुयायियों के साथ संवाद में यह बात लिखी।

एक प्रशंसक ने अनुरोध किया कि धोनी के साथ उनकी पसंदीदा याद क्या थी उन्होंने लिखा था कि जब वह 1-2 साल से भारत के लिए पूरी तरह से आनंद ले रहे थे, मैं ध्यान रखता हूं कि उन्होंने उल्लेख किया है, मैंने क्रिकेट का आनंद लेने से 30 लाख रुपये कमाने की कामना की है। ताकि मैं अपना शेष जीवन रांची में बिता सकूं।

MS Dhoni ने जुलाई  विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के लिए प्रदर्शन किया था, जो कि आईपीएल के 13 वें सीजन से सेक्टर में लौटना था, लेकिन इस समय 15 अप्रैल को मनाई जाने वाली लीग को बढ़ती परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के कारण।

humzayunas
humzayunas

No Comments

Write a Reply or Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *