आशीष नेहरा ने 15 साल बाद किया खुलासा, बताया क्यों MS Dhoni को दी थी गाली


भारत के पूर्व क्रिकेटर Ashish Nehra ने अपने 18 साल के शानदार क्रिकेटिंग करियर के दौरान कई यादगार पल बिताए। अपने करियर के अंतिम छोर पर भारतीय टीम में उनकी यादगार वापसी के बारे में अक्सर बात की जाती है। हालांकि, Ashish Nehra से जुड़ी एक और घटना जो प्रशंसकों के मन के भीतर समकालीन बनी हुई है, जब उन्होंने 2005 में एमएस धोनी को अहमदाबाद में पाकिस्तान के विरोध में खेल के दौरान उन्होंने धौनी को गाली दी थी।

आशीष नेहरा ने कहा- धोनी जब आए थे तब बेस्ट विकेटकीपर नहीं थे

आइए हम आपको बताते हैं कि क्या हुआ – उस मैच में, भारत ने पहले बल्लेबाजी की और बोर्ड पर 315 का विशाल स्कोर खड़ा किया और जवाब में पाकिस्तान ने शानदार शुरुआत की। पारी के चौथे ओवर में Ashish Nehra ने शाहिद अफरीदी को गेंद थमाई जिन्होंने गेंद को किनारे कर दिया लेकिन गेंद धोनी और राहुल द्रविड़ के बीच चली गई और इसने नेहरा को उत्तेजित कर दिया। जैसे ही मौका मिला, नेहरा उन्होंने धौनी को गाली दी थी बेहद परेशान थे और धोनी को गाली देने लगे।

घटना को याद करते हुए, Nehra ने स्वीकार किया कि वह उस मैच में अपने कार्यों से खुश नहीं हैं। जहां तक ​​मैच की चिंता है, आशीष नेहरा अतिरिक्त रूप से 9 ओवरों में 75 रन देने के बावजूद विकेट के अंदर एक विकेट का चयन करने में नाकाम रहे।

“वायरल हुए एक वीडियो में, मुझे पहली स्लिप में धोनी और राहुल द्रविड़ के बीच शाहिद अफरीदी के बल्ले से एक छोर के बाद एमएस पर गालियां देते हुए देखा गया है। लोग इसे विजाग मैच से मानते हैं, लेकिन यह घटना अहमदाबाद में चौथे वनडे की है। हालाँकि, मुझे मानना ​​होगा कि मुझे अपने व्यवहार पर गर्व नहीं है।

“मैं पिछली गेंद पर से छक्का खा चुका था। भारत-पाकिस्तान मैच का सामान्य दबाव था। अचानक, मैंने एक मौका बनाया और यह याद किया गया। मैंने अपनी ठंडक खो दी। यह एकमात्र घटना नहीं थी। जहां एक खिलाड़ी ने उस तरीके से अपना कूल खो दिया हो। द्रविड़ और धोनी दोनों खेल के बाद मेरे साथ ठीक थे लेकिन यह मेरे व्यवहार को सही नहीं ठहराता।

वीडियो वायरल हुआ क्योंकि इसमें धोनी हैं

इसके अलावा, Ashish Nehra ने अपने सामान्य विनम्र पक्ष का खुलासा करते हुए कहा कि यूट्यूब पर वीडियो वायरल हो गया क्योंकि एमएस धोनी जैसा व्यक्तित्व इसमें मौजूद है। उन्होंने बाद के बचपन के दिनों के दौरान विराट कोहली को पुरस्कार देने की तस्वीर को भी याद करते हुए कहा कि यह भारतीय कप्तान के कारण भी प्रसिद्ध है और उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है।

“वीडियो अभी भी लोकप्रिय है क्योंकि इसमें धोनी हैं। यह मेरी पुरानी तस्वीर है जैसे कि वह विराट कोहली को पुरस्कार दे रहा था जब वह एक बच्चा था। तस्वीर मशहूर है क्योंकि इसमें कोहली हैं, मेरी वजह से नहीं। मुझे पता है कि किसी दिन मेरे बच्चे उस वीडियो क्लिप को देखेंगे और मुझे समझाना होगा कि मैंने ऐसा क्यों किया है।

humzayunas
humzayunas

No Comments

Write a Reply or Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *