Virat Kohli is finest batsman of all three codecs in worldwide cricket says Michale Clarke


COVID-19 महामारी के बीच दुनिया भर में क्रिकेट की कार्रवाई को रोका जा सकता है। हालांकि, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पर बहस अभी भी प्रशंसकों के बीच जारी है। स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट और Virat Kohli की पसंद को विश्व क्रिकेट का ‘फैब फोर’ माना जाता है और उनके संबंधित प्रशंसक कभी न खत्म होने वाली बहस में लगे रहते हैं।

हालांकि अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने सलाह दी है कि Virat Kohli दुनिया भर के क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

2015 में ऑस्ट्रेलिया को एक दिवसीय विश्व कप दिलाने वाले माइकल क्लार्क को ध्यान में रखा गया है जो शायद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के ऐतिहासिक अतीत के सबसे महान कप्तान हैं। कप्तान के साथ, क्लार्क इसके अलावा एक उत्कृष्ट बल्लेबाज थे और उन्होंने टेस्ट में 8643 रन और एकदिवसीय और टी 20 क्रिकेट में 8469 रन बनाए। हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान, क्लार्क से कहा गया कि मौजूदा दौर में वो किसे इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के बेस्ट बल्लेबाज किसी मानते हैं तो उन्होँने Virat Kohli का नाम लिया।

ने कहा कि विराट कोहली की रिपोर्ट अपने आप में शानदार है और उन्होंने वनडे और टी 20 क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। यही नहीं, उन्होंने अतिरिक्त रूप से टेस्ट क्रिकेट में रेटिंग रन के लिए एक दृष्टिकोण की खोज की है। 39 वर्षीय क्लार्क ने कहा कि एक कारक जो सचिन और विराट के बीच सबसे आम है, वह यह है कि Virat Kohli, सचिन की तरह, निरंतरता के साथ बड़े शतक बनाने के लिए उत्सुक हैं।

Virat Kohli is finest batsman of all three codecs in worldwide cricket says Michale Clarke

क्लार्क ने कहा कि विराट आजकल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनका एक दिन और बीस रिकॉर्ड अपने आप में बेमिसाल है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छी तरह से हावी होने का तरीका खोज लिया है। वर्तमान ओडीआई रैंकिंग में, वह दुनिया के प्राथमिक बल्लेबाज हैं और वह अनिवार्य रूप से सबसे अधिक वनडे शतकों में अपने खिताब से छह शतक पीछे हैं। वर्तमान में ये सूचनाएं सचिन के शीर्षक के भीतर हैं, जिन्होंने एकदिवसीय मैचों में 49 शतक पूरे किए।

Virat Kohli is finest batsman of all three codecs in worldwide cricket says Michale Clarke

सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में, Virat Kohli 10 वें स्थान पर बल्लेबाज हैं। दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर ने अपने शानदार करियर में पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है। हालाँकि, वह अभी भी सिर्फ 31 साल का है और अपनी फिटनेस के आधार पर, क्रिकेट में बहुत कुछ बचा है।

Virat Kohli का अगला कार्य इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की शुरुआत के साथ शुरू होना है जहां वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करेंगे। हालांकि, कई रिपोर्टों के अनुसार, गला टी 20 टूर्नामेंट को महामारी के खतरे के कारण कहा जाता है।

humzayunas
humzayunas

No Comments

Write a Reply or Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *